इंटरनेट स्पीड टेस्ट के लिए सर्वश्रेष्ठ वेबसाइट - Net Speed Test

Divine Computers
0


आपके इंटरनेट स्पीड टेस्ट का परीक्षण करने के लिए सर्वश्रेष्ठ वेबसाइट 

अपने कंप्यूटर की गति की जाँच करने के लिए ये अद्भुत सुझाव पढ़ें

यह जानना कठिन है कि आपकी वेब स्पीड कितनी सटीक है, इसका सटीक परीक्षण करना संभव नहीं है क्योंकि आपके इंटरनेट की स्पीड कई कारणों  पर निर्भर करती है। मगर फिर भी आपकी सुविधा के लिये मैं आपको कुछ वेबसाइट बताना चाहूँगा, जिनसे आप अपने मोबाइल या कंप्यूटर के इंटरनेट की स्पीड को चेक कर सकते हो वो भी बहुत ही आसानी से परंतु परीक्षण को चलाने के लिए, आपको मापन लैब (एम-लैब) से जोड़ा जाएगा और आपका आईपी पता उनके साथ साझा किया जाएगा और उनकी गोपनीयता नीति के अनुसार उनके द्वारा संसाधित किया जाएगा। एम-लैब परीक्षण आयोजित करता है और इंटरनेट अनुसंधान को बढ़ावा देने के लिए सभी परीक्षण परिणामों को सार्वजनिक रूप से प्रकाशित करता है। प्रकाशित जानकारी में आपका IP पता और परीक्षण परिणाम शामिल हैं, लेकिन आपके लिए इंटरनेट उपयोगकर्ता के रूप में कोई अन्य जानकारी शामिल नहीं है।

1) Fast.Com :

Fast.Com नेटफ्लिक्स का एक ऑनलाइन स्पीड टेस्ट है। यह साइट एक बुनियादी इंटरफ़ेस का उपयोग करती है और परिणामस्वरूप गति परीक्षण भेजती है। परीक्षण समाप्त होने पर, साइट एमबीपीएस में आपकी वर्तमान गति दिखाएगी।  आपकी डाउनलोड गति कितनी तेज़ है?, FAST.com की सरल इंटरनेट गति परीक्षण आपके ISP गति का अनुमान लगाएगा। यह आपको सेकेंड में स्पीड बताता है। 



2) Speed Of Me :

SpeedOf.Me एक एचटीएमएल 5-आधारित गति परीक्षण साइट है, यह एक ब्रॉडबैंड स्पीड टेस्ट है जो आपको मोबाइल, टैबलेट, गेम कंसोल, स्मार्ट टीवी जैसे अपने सभी उपकरणों पर आसानी से अपनी वास्तविक इंटरनेट स्पीड मापने की अनुमति देता है। यह परीक्षण डाउनलोड, स्थानांतरण और आपके आईपी पते, कार्यकर्ता क्षेत्र जैसी अन्य जानकारी पर निरंतर डेटा को ट्रैक करता है फिर आपकी गति की जांच करता है।


3) Test My Net:

यदि आप एक ऐसे परीक्षण की खोज कर रहे हैं जो सामान्य गति परीक्षण की तुलना में अधिक जानकारी प्रदान करता है, तो TestMy.Net सबसे अच्छा रहेगा। यह आपके वेब एसोसिएशन के साथ समस्या को बेहतर ढंग से समझने में आपकी मदद कर सकता है। यहां आप विभिन्न प्रकार की गति की जांच कर सकते हैं जैसे डाउनलोड स्पीड, अपलोड स्पीड और ऑटोमैटिक सर्फिंग स्पीड आदि ।


आप अपनी सुविधा के अनुसार किसी भी इंटरनेट स्पीड टेस्टिंग वेबसाइट का उपयोग कर सकते है।  धन्यवाद। 





एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

Please do not enter any spam link in comment box - Thanks for your Visit.

एक टिप्पणी भेजें (0)
To Top