Windows 10 Ki Update ke bare me padhe

Divine Computers
1

अक्टूबर 2019 में, माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज 10 की एक नई अभिव्यक्ति का खुलासा किया जिसे विंडोज 10 एक्स कहा जाता है। Microsoft का कहना है कि विंडोज 10 ऑपरेटिंग सिस्टम का यह नया संस्करण ड्यूल-स्क्रीन या मल्टीपल स्क्रीन / पोस्चर डिवाइस जैसे कि सर्फेस नियो, लेनोवो थिंकपैड X1 फोल्ड और इंटेल प्रोटोटाइप के साथ काम करने के लिए अनुकूलित है।



अक्टूबर में सर्फेस इवेंट में, विंडोज 10 एक्स को नए सर्फेस नियो, माइक्रोसॉफ्ट के पहले डुअल-स्क्रीन डिवाइस के साथ पेश किया गया था। हालाँकि विंडोज 10X एक 'नई अभिव्यक्ति' है, फिर भी यह एक परिचित अनुभव प्रदान करता है।

10X सभी ऐप्स को दो या तीन स्क्रीन का सर्वश्रेष्ठ बनाने की अनुमति देता है। उदाहरण के लिए, सरफेस नियो, जो इंटेल के नए प्रोसेसर द्वारा संचालित है, दो स्क्रीन के पारम्परिक और UWP एप्स का उपयोग करने के लिए विंडोज 10X का उपयोग करता है। लेआउट स्वचालित रूप से अनुकूलित है ताकि यह दोनों सतहों पर काम करे

Microsoft ने पिछली अफवाहों की पुष्टि की कि यह विंडोज 10X सॉफ्टवेयर सिस्टम है जो एक बार दोहरे स्क्रीन उपकरणों से कम के लिए होता है, लैपटॉप और टैबलेट पर भी वापस आने वाला है।

Microsoft में विंडोज और डिवाइसेस के मुख्य उत्पाद अधिकारी, Panos Panay द्वारा संलग्न पोस्ट के अनुसार, विंडोज 10X की व्यवहार्यता ने कॉर्पोरेट को अपने संसाधनों को "एकल-स्क्रीन विंडोज 10 एक्स उपकरणों की ओर ध्यान केंद्रित करने में सक्षम किया है जो क्लाउड की क्षमता का लाभ उठाते हैं।"


इसका मतलब यह है कि प्राथमिकता वर्तमान में सॉफ़्टवेयर सिस्टम को मौजूदा या नए विंडोज दस उपकरणों के लिए है। हालाँकि, पैने का कहना है कि माइक्रोसॉफ्ट अभी भी सरफेस मॉडर्न की तरह ही डुअल-स्क्रीन डिवाइस पर अपने पार्टनर के साथ काम कर सकता है, हालाँकि लॉन्च के बाद एक बार "सही पल के लिए जारी रहना" हो सकता है।

"जैसा कि हम अभी भी ग्राहकों को सबसे आगे रखना चाहते हैं, हम ग्राहकों से मिलने पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं जहाँ भी वे वर्तमान में हैं। हमारे ग्राहक वर्ग कभी भी क्लाउड की क्षमता का निवेश करने का माप करते हैं, और हमारा मानना ​​है कि यह समय अत्यधिक तेजी से भिन्न तरीके से इस त्वरण में झुकाव के लिए सही है, "पान में पूर्वोक्त।

विंडोज दस के घटना चक्र के लिए, पैनोस का कहना है कि Microsoft "इस अवकाश और अगले" के माध्यम से उस पर लगे रहने वाले हैं। Microsoft उम्मीद करता है कि "विंडोज दस में नवाचार में तेजी लाने के लिए पुष्टि करें कि विंडोज डिवाइस स्क्वायर काम के साथ सबसे प्रभावी धन्यवाद, सीखने और खेलने के लिए मापते हैं," पनाय के कदम में।

Windows 10X में बदलाव के अलावा, Panay ने पूरे ग्रह में नियोजित किए जा रहे Windows दस वर्ग माप के वर्तमान संस्करणों का उल्लेख किया। पाने का कहना है कि विंडोज पर दस महीने में चार ट्रिलियन मिनट का चौकोर उपाय खर्च किया जा रहा है, जो साल में सत्तरवां वृद्धि वर्ष है। एक बार जब विंडोज मार्च में एक बिलियन मासिक सक्रिय उपकरणों के निशान से टकराता है तो यह आता है।


हालाँकि उन्होंने एक विशेष तारीख की पेशकश नहीं की थी, लेकिन Pany के पोस्ट ने 2020 के अपडेट को विंडोज दस के साथ जोड़ दिया। वह साझा करता है कि एक बार जब यह "इस महीने के अंत में आता है, तो यह" कुछ चीजों को आसान और तेज बना देगा। " अपडेट में कोरटाना के संवर्द्धन शामिल हैं और एक प्रतिस्थापन क्लाउड स्थानांतरण सुविधा उपयोगकर्ताओं को अपने पीसी को रीसेट करने में मदद करती है।


पैनोस गारंटी देता है कि अतिरिक्त डेटा बिल्ड 2020, माइक्रोसॉफ्ट के वार्षिक डेवलपर सम्मेलन में वापस आ जाएगा। वर्तमान में यह कार्यक्रम ऑन-लाइन और डिजिटल विशेषज्ञता पर स्थानांतरित हो गया है और पंजीकरण बिना किसी लागत के खुला है।

एक टिप्पणी भेजें

1टिप्पणियाँ

Please do not enter any spam link in comment box - Thanks for your Visit.

एक टिप्पणी भेजें
To Top