कोरोनवायरस वायरस के नाम पर घोटाले कर रहे हैं - Online Scam News

Divine Computers
0

 कोरोनवायरस वायरस से आपके डेटा की सुरक्षा के लिए इस Google टूल का उपयोग कैसे करें

Google ने एक उपकरण विकसित किया है, जो कहता है कि ऑन-लाइन स्कैम से व्यक्तियों को ढाल देगा, जो वर्तमान में नाटकीय रूप से ऊपर है कि जीवन के अधिकांश भाग कोरोनोवायरस महामारी में आभासी दायरे में बंदी हैं।    




NBC के वरिष्ठ अंतर्राष्ट्रीय संवाददाता कीर सिमंस को Google, जर्मनी के सेफ्टी इंजीनियरिंग हेडक्वार्टर में एक्सक्लूसिव एक्सेस दिया गया था, हालांकि एक नज़र में स्कैमर्स आपके पासवर्ड, बैंकिंग डेटा और प्लेसमेंट नॉलेज जैसे संवेदनशील डेटा को एक्सेस करना चाहते हैं।


Google ने घोषणा की कि यह कोरोनवायरस से जुड़े दैनिक आधार पर अठारह मिलियन मैलवेयर और फ़िशिंग ईमेल को रोक रहा है। यह अतिरिक्त रूप से पाया गया कि अपने चरम पर, Google संदेश ऐप पर भेजे गए घोटाले के ग्रंथों के वी-डे कोरोनोवायरस-संबंधी थे।


जीमेल पर स्कैम ईमेल ने उपयोगकर्ताओं को डाउनलोड करने योग्य अनुलग्नकों के साथ लक्षित किया है जो वे उत्तेजक भुगतान से जुड़े क्षेत्र इकाई का दावा करते हैं, जबकि एक अन्य दावा ग्लोब स्वास्थ्य संगठन का है और उपयोगकर्ताओं से दुर्व्यवहार बिटकॉइन पेश करने के लिए कहता है।


फुलाया घोटाला गतिविधि के जवाब में, Google उपयोगकर्ताओं को कुछ उपकरण याद दिला रहा है, जिन्हें शब्द स्वास्थ्य जांच कहा जाता है।


"हमारे पास एक स्वास्थ्य जांच है जो आपको यह देखने में सहायता कर सकती है कि आपके किसी भी पासवर्ड से छेड़छाड़ की गई है या नहीं, या यदि आप कई स्थानों पर शायद गलत पासवर्ड हैं," Google वरिष्ठ विवाहित महिला डिजाइनर एनेके ग्लासियस ने सीमन्स को बताया।


सीमन्स ने इस उपकरण को गलत तरीके से देखा कि उसके पास छब्बीस समझौता किए गए पासवर्ड हैं, साथ ही साथ उसका अमेज़ॅन खाता, एक बैंकिंग ऐप और वह वेबसाइट भी है जिसका उपयोग वह अपने करों की व्यवस्था के लिए करता है। किसी भी समझौता किए गए पासवर्ड को तुरंत संशोधित किया जाना चाहिए, और सुरक्षा विशेषज्ञ हर वेब साइट या ऐप के लिए विशिष्ट पासवर्ड बनाने और उन्हें अक्सर अपडेट करने की सलाह देते हैं।


स्वास्थ्य जांच शब्द का उपयोग इन आसान चरणों के साथ किया जाएगा:


Password.google.com पर जाएं या सुरक्षा स्वास्थ्य जांच लें और "पासवर्ड चेकअप" विकल्प पर क्लिक करें।

यह सत्यापित करने के लिए अपने Google खाते में साइन इन करें कि यह आप हैं।

"पासवर्ड चेकअप" विकल्प पर क्लिक करें।

परिणामों की समीक्षा करें, उस क्षेत्र इकाई को 3 वर्गों में विभाजित किया गया है।

आप देख सकते हैं कि क्या आपको कोई समझौता किया हुआ पासवर्ड मिला है, आप बार-बार पासवर्ड का पुन: उपयोग करने का तरीका जानें और यह तय करें कि क्या आपके पास कोई भी खाता है जो 3 वर्गों में से प्रत्येक में ड्रॉपडाउन मेनू पर क्लिक करके कमजोर पासवर्ड है।

किसी भी समझौता किए हुए, कमजोर या आमतौर पर उपयोग किए गए पासवर्ड को बदलें।

कोरोनोवायरस से संबंधित ऑन-लाइन घोटालों से बचने के लिए संघीय व्यापार आयोग के पास कुछ सामान्य सुझाव हैं।

सरकार से उत्तेजक जाँच के विषय में पाठ, ईमेल या कॉल का जवाब न दें।

टीकाकरण के लिए ऑन-लाइन ऑफ़र पर ध्यान न दें। कोरोनोवायरस के लिए कोई इम्यूनोजेन नहीं है।

चेक किट के विज्ञापनों से संबंधित सतर्क रहें। अधिकांश जांच बच्चों को खाद्य और औषधि प्रशासन द्वारा अनुमोदित नहीं किया गया है, इसलिए यह पता लगाने के लिए जांच करें कि क्या उन्हें अनुमोदन की मुहर की आवश्यकता है।

बीमारी प्रबंधन और बार या ग्लोब स्वास्थ्य संगठन के केंद्रों से होने का दावा करने वाले ईमेल के लिए देखें। किसी भी लिंक पर क्लिक न करें और किसी भी डेटा के लिए उन संगठनों की आधिकारिक साइटों पर जाएं।

एक बार दान में शामिल होने पर, उपहार कार्ड या वायरिंग कैश द्वारा कभी भी पैसे में मौजूद न हों।

लुटेरों का तांडव।

यह कहानी 1st इन दिनों पर दिखाई दी। इन दिनों से अतिरिक्त

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

Please do not enter any spam link in comment box - Thanks for your Visit.

एक टिप्पणी भेजें (0)
To Top